Facebook आपको देगा डॉलर में कमाई करने का मौका

  • Posted on: 25 July 2019
  • By: admin
नई दिल्ली। सोशल मीडिया वेबसाइट पेसबुक ने कॉम्पटीशन में बने रहने के लिए एक घोषणा की है। कंपनी ने एक रिसर्च ऐप स्टडी जारी की है जिसके तहत अगर यूजर अपने फोन को ट्रैक करने की अनुमति देता है तो फेसबुक उसे पैसे देगा। यूजर के फोन को ट्रैक कर ऐप यह पता लगाएगी कि यूजर ऐप पर कितना समय बिता रहा है। कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि इस ऐप को 18 वर्ष या उससे ज्यादा का व्यक्ति ही डाउनलोड कर सकता है।
Study By Facebook: यह एक ऐप का नाम है। इस आप को यजर को अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद यूजर को फोन ट्रैक करने की परमीशन देनी होगी। इससे कंपनी यूजर द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले फीचर, किसी खास ऐप पर बिताए गए समय, देश, डिवाइस और नेटवर्क टाइप की जानकारियां इक_ा करेगी। कंपनी ने दावा किया है कि इस तरह की ऐप से उन्हें यूजर की पसंद का पता चलता है और वो उन्हें ज्यादा बेहतर सर्विस उपलब्ध कराती है।
डाटा एक्सेस की जानकारी: कंपनी ने कहा है कि वो इस प्रोग्राम के तहत लिए जाने वाले सभी डाटा की जानकारी यूजर को दी जाएगी। साथ ही फेसबुक ने बताया कि जो भी यूजर इस प्रोग्राम को ज्वाइन करेगा उसकी सभी जानकारी सुरक्षित रहेगी। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि वो यूजर का कम से कम डाटा का इस्तेमाल करेगी। ऐप के कॉन्टेंट से कोई भी डाटा नहीं लिया जाएगा।
जानें यूजर्स को मिलेंगे कितने पैसे: कंपनी यूजर्स को इस प्रोग्राम के लिए कितना पैसा देगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कंपनी ने इससे पहले भी इस तरह का एक प्रोग्राम शुरू किया था जिसके जिसके लिए कंपनी ने यूजर्स को 20 डॉलर प्रति माह का भुगतान किया था। किन देशों में प्रोग्राम होगा आयोजित:शुरुआती दौर में इस प्रोग्राम को अमेरिका और भारत में शुरू किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि इस प्रोग्राम को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल किया जाएगा। एगर कोई यूजर इस प्रोग्राम से जुडऩा चाहते हैं तो उन्हें एड देखकर साइनअप करना होगा। यूजर्स की योग्यता को जांचने के बाद फेसबुक इन्हें इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए इनविटेशन भेजेगा।
Category: