80 करोड़ यूजर चलाते हैं माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10

  • Posted on: 10 March 2019
  • By: admin
नई दिल्ली। Microsoft की विंडोज 10 Oparating system (OS) अब एक नया मुकाम हासिल करने जा रही है। माइक्रोसॉफ्ट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) अब दुनिया भर में 800 मिलियन से अधिक सक्रिय उपकरणों पर चल रहा है, जो 1 बिलियन विंडोज 10 उपयोगकर्ताओं के अपने लक्ष्य को पाने के बेहद करीब है। बताते चलें कि कंपनी ने विंडोज 10 के बाद से नए नाम से कोई विंडोज लॉन्च नहीं की है।
कंपनी इसमें नए अपडेट देती है।
मॉडर्न लाइफ एंड डिवाइसेज ग्रुप के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट यूसुफ मेहदी के TWEET के मुताबिक, 800 मिलियन विंडोज 10 डिवाइस और विंडोज के इतिहास में सबसे ज्यादा कस्टमर संतुष्टि हासिल करने में हमारी मदद करने के लिए हमारे सभी ग्राहकों और भागीदारों को धन्यवाद।
विंडोज 10 को 800 मिलियन के लक्ष्य तक पहुंचने में लगभग तीन साल आठ महीने का समय लगा। Microsoft ने मूल रूप से इसकी रिलीज़ के बाद तीन साल में वैश्विक स्तर पर 1 बिलियन उपकरणों पर विंडोज 10 स्थापित करने के लक्ष्य को प्राप्त करने की उम्मीद की थी। लेकिन ऐसा करने में वह असफल रहे थे। कंपनी ने सितंबर 2018 में घोषणा की कि 70 करोड़ से अधिक डिवाइस विंडोज 10 चला रहे थे, यह दर्शाता है कि उसने छह महीने से कम समय में 10 करोड़ नए उपयोगकर्ता शामिल हुए।
Category: