स्मार्टफोन के कैमरे पर पड़ गए हैं स्क्रैच तो यूं करें दूर

  • Posted on: 10 October 2018
  • By: admin
स्मार्टफोन यूज करते समय अक्सर ऐसा होता है कि उसके कैमरे पर स्क्रैच आ जाते हैं। ऐसे में यूजर को फोटो लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आप उस वक्त कैमरे का ग्लास तो चेंज नहीं कर सकते लेकिन कुछ स्टेप्स हैं जिनकी मदद से इसे बेहतर किया जा सकता है।
आइए, जानते हैं इन आसान टिप्स के बारे में
अल्कोहल- रबिंग अल्कोहल की कुछ बूंदों को पानी में मिलाकर आप एक मुलायम कपड़े से फोन के कैमरे के लेंस को साफ कर सकते हैं। दो-तीन बार करने पर लेंस एकदम नए जैसा लगने लगता है।
टूथपेस्ट- आपको यह जानकर हैरानी होगी कि टूथपेस्ट की मदद से भी आप अपने स्मार्टफोन के कैमरे के लैंस को साफ कर सकते हैं। इसके लिए आपको टूथपेस्ट को किसी मुलायम कपड़े के साथ कैमरे के लेंस पर रब करना होगा। इसके बाद आपके स्मार्टफोन का कैमरा बिलकुल नया जैसा लगने लगेगा।
इरेजर
प्लास्टो इरेजर का इस्तेमाल वैसे तो हम पेंसिल की लिखावट को मिटाने के लिए करते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इरेजर की मदद से भी आप अपने स्मार्टफोन के कैमरे को साफ कर सकते हैं। इरेजर को स्मार्टफोन के कैमरे पर धीरे-धीरे से रब करेंगे तो यह साफ हो जाएगा और नए जैसे लगने लगेगा।
स्क्रैच रिमूवर-इन घरेलू तरीकों से अगर आपके स्मार्टफोन के कैमरे का स्क्रैच नहीं हटका है तो आप बाजार से स्क्रैत रिमूवर खरीद सकते हैं। यह स्क्रैच रिमूवर आपको स्मार्टफोन के कैमरे को बिलकुल नया जैसा कर देगा।
Category: