स्टाइलिश टिप्स के साथ अपने सफर को बनाएं और भी मज़ेदार

  • Posted on: 25 April 2019
  • By: admin
ट्रैवलिंग करना एक हुनर है, जो हर किसी के पास नहीं होता। कुछ लोग लगातार ट्रैवलिंग करते हैं, फिर ट्रैवलिंग को ही कॉरियर बना लेते हैं, तो कुछ लोगों को घूमना पसंद होता हैं लेकिन वह अपने काम के अनुसार साल- छह महीने में प्लानिंग करके ट्रैवल करते हैं... और तीसरी प्रजाति होती हैं घुमक्कड़ों की। ये घुमक्कड़ लोग कुछ नहीं देखते, मौका मिलते ही सफर पर निकल जाते हैं।
लेकिन सफर करना चैलेंजिंग टास्क है। सफर के साथ- साथ ट्रैवलिंग के लिए पैकिंग करना भी चैलेंजिंग टास्क है, इसके अलावा सफर पर निकल ही रहें है तो थोड़ा स्टाइलिश होना भी जरूरी होता है, तो ये भी एक बड़ा टास्क है, खासतौर पर लड़कियों के लिए आज के घुमक्कड़ों के लिए सफर पर स्टाइलिश और कम्फर्टेबल रहने के ये 6 टिप्स है, जिसे अपना कर सफर और खूबसूरत हो जाएगा-
पैकिंग स्टाइल
सफर के दौरान कई बार ऐसा होता है कि हमें बैग से कुछ सामान निकालना हो तो हम सोचते है कैसे निकालें वो समान तो बैग में सबसे नीचे रखा है, निकाला तो सब कुछ बिखर जाएगा। ऐसे में आपको ध्यान रखना होगा की जब भी आप पैकिंग करें तो रोल करके रखें। कपड़ों को रोल करके रखने से सिलवटे नहीं आती और बैग में जगह भी कम घेरते हैं। 
कैटेगरी के बांट कर करें पैकिंग 
पैकिंग के दौरान चीजों को कैटेगरी में बांट ले जैसे घूमने वाले कपड़ों को अलग और प्रसाधन के दौरान इस्तेमाल करने वाली चीजें अलग। सफर के समय जिन चीजों की जरूरत पड़ सकती हैं उसे बैग में ऊपर की ओर रखें।
हैंडबैग इस तरह का चुनें
सफर कैसा भी हो कही का भी हो हैंडबैग साथ ले जाना बिलकुल न भूले हमारा हैंडबैग सफर पर बहुत काम आता है क्योंकि इसे ईजी हम अपने साथ कैरी करते हैं। इसलिए जरूरी है हैंगबैग के शेप और साइज को देख कर ले ताकि सफर पर साथ में कैरी करने में काई दिक्कत न हो।
स्टाइल का रखें ध्यान 
ब्राइट कलर के लगेज बैग आपको देते हैं अलग ही स्टाइल। इसलिए रेड, ग्रीन, पर्पल, ब्लू जैसे कलर चुनें जो हैं परफेक्ट एयरपोर्ट लुक के लिए। इसके अलावा आप लैदर बैग्स के साथ भी एक्सपेरिमेंट्स कर सकते हैं। लैपर्ड, स्नैक प्रिंट का ट्रेंड एवरग्रीन हैं जो कपड़ों में ही नहीं बैग्स में भी बहुत जंचता है। 
टोटे बैग होते है सफर पर बड़े काम के...
लड़किया कूल लुक के लिए कई बार टोटे बैग्स का इस्तेमाल करती हैं, ये बैग काफी आरामदायक तो नहीं होते लेकिन सफर पर कई बार बड़े काम आते हैं। क्योंकि इन बैग में सिंगल स्पेस होता हैं जिसमें आप बहुत सारा सामान अपने साथ कैरी कर सकती हैं। तो इसे भी सफर पर अपना हिस्सा बनाएं।
स्लिंग बैग लुक अच्छा देतें हैं
स्लिंग बैग आप अपनी पर्सनालिटी के हिसाब से ले सकती हैं अगर आफ ने ट्रेंडी ड्रेस पहनी है या गाउन पहना है तो इस ड्रेस पर स्लिंग बैग अगल लुक देता है। डेस्टिनेशन पर पहुंचकर पार्टी या डिनर का प्लान है तो ऐसे में अपने स्टाइल को बरकरार रखने के लिए स्लिंग बैग चुनें।
क्रॉसबॉडी बैग
सफर पर कई बार पैदल भी चलना पड़ सकता हैं ऐसे में अगर आप क्रॉसबॉडी बैग का इस्तेमाल करें तो ये चलने में परेशानी नहीं करना और आरामदायक होता है। इससे आपका लुक भी काफी स्मार्ट लगता है।
Category: