रात्रि में चौपाल लगा रहे हैं योगी, अन्नप्राशन, गोद भरायी कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

  • Posted on: 25 April 2018
  • By: admin
प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ग्राम स्वराज अभियान के तहत जनपद प्रतापगढ़ के ग्राम कंधई मधुपुर में 'रात्रि चैपाल' कार्यक्रम आयोजित किया और लोगों के साथ संवाद किया। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' के सिद्धान्त पर राज्य सरकार कार्य कर रही है।
सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत बी.पी.एल. परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये हैं और किसानों के विकास के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। योगी ने कहा कि विकास की योजनाओं का लाभ हर गरीब तक पहुंचेगा। इसके अलावा ग्राम स्वराज अभियान के तहत सोमवार को जनपद प्रतापगढ़ के ग्राम कंधई मधुपुर में आयोजित 'रात्रि चैपाल' कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बच्चों के अन्नप्राशन संस्कार तथा गर्भवती माताओं की गोद भरायी कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। इसके उपरान्त कान्धरपुर रोड चन्दौका में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत कराये गये कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्मित सड़क की गुणवत्ता की भी जांच की।
मुख्यमंत्री ने जनपद प्रतापगढ़ के भ्रमण के दौरान जिला अस्पताल का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों से चिकित्सा सुविधाओं के विषय में सीधे जानकारी ली। मरीजों से पूछा कि उन्हें अस्पताल से दवाएं मिलती हैं या नहीं और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर मरीजों को देखते हैं या नहीं। योगी ने अस्पताल के अन्य वार्डों तथा ब्लड बैंक का भी निरीक्षण किया। ब्लड बैंक में उपस्थित डॉक्टरों से रक्तदाता की पहचान के विषय में भी जानकारी ली।
Category: