मसालों की हो रही है जमकर खरीददारी, दो दिनों में 18 लाख की हुई बिक्री

  • Posted on: 10 May 2018
  • By: admin
काफिला न्यूज, जयपुर। जयपुरवासियो की पंसद बना राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला-2018 में मसालों की जमकर खरीददारी हो रही है और दो दिनों में 18 लाख रूपए के मसालों सहित अन्य सामग्रियों की बिक्री हो चुकी है। 4 मई से जवाहर कला केंद्र में आयोजित यह मेंला 10 मई तक चलेगा। यह जानकारी रविवार को मेला संयोजक श्री विजय शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि मेले में बढचढकर लोग साबुत मसालों की खरीद कर रहे है।
मेले में नि: शुल्क पिसाई की व्यवस्था से खरीददार हाथों हाथ ही पिसाई करवाकर पैकिंग के साथ घर ले जा रहे हैं। मथानिया एवं खडार की लाल मिर्च, धनिया(रामगंज मंडी) नागौर की कस्तूरी एवं हरी मैथी, राजसमंद का नेचुरल शर्बत, मेवाडी आचार का लोगों में जबरदस्त खरीद का क्रेज चल रहा है। शर्मा ने बताया कि शहरवासियों के लिए कॉनफैड के शुद्ध एगमार्क मसालों पर 35प्रतिशत तक की छूट एमआरपी पर दी जा रही हैै। 
दक्षिण भारत के गरम मसाले मेले में लोगों की पसंद बने हुए हैं। केरल की काली मिर्च, लौंग, चिप्स, नमकीन को मेले में उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जोधपुर सहकारी उपभोक्ता भंडार द्वारा उपभोक्ताओं को राबोड़ी, केर, सांगरी,कुमठिया, पचकूटा  सहित एगमार्क मसाले, मेले में किचन वीयर, उदयपुर भंडार द्वारा ठण्ड़ाई एवं सूखे मेवे की व्यवस्था की गई है। ट्राईफेड द्वारा चेट्टे एवं वस्त्र भी उचित मूल्य पर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। कानफेड प्रबंध निदेशक श्री रामसिंह मोजावत ने बताया कि मेले में आंगुतकों के लिए नि:शुल्क पार्किग सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। वहीं फूड कोर्ट की व्यवस्था भी की गई है। बच्चों के लिए किड्स जोन भी बनाया गया है।
Category: