मध्यप्रदेश की पहली उज्जैन कृषि उपज मंडी जहां होगा राष्ट्रगान

  • Posted on: 25 June 2019
  • By: admin
उज्जैन। आगर रोड स्थित माधवराव सिंधिया कृषि उपज मंडी प्रदेश की पहली ऐसी मंडी होगी, जहां पर मंगलवार से प्रतिदिन सुबह 10 बजे राष्ट्रगान होगा। व्यापारियों की मांग पर मंडी प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। लंबे समय से व्यापारी मंडी में काम की शुरुआत के दौरान राष्ट्रगान कराए जाने की मांग कर रहे थे। मंडी सचिव राजेश गोयल ने बताया कि मंडी में सुबह 10 बजे से कामकाज शुरू होता है।
बड़ी संख्या में कर्मचारी, किसान, व्यापारी, हम्माल आदि मौजूद रहते हैं। दिन की शुरुआत राष्ट्रीयता से ओतप्रोत माहौल में हो, इसके लिए व्यापारी संघ के अध्यक्ष दिलीप गुप्ता एवं मुकेश हरभजनका के प्रस्ताव पर समिति मंगलवार से राष्ट्रगान की परंपरा शुरू करने जा रही है।
प्रतिदिन सुबह 10 बजे मंडी के कंट्रोल रूम से राष्ट्रगान शुरू होने की उद्घोषणा होगी। इस दौरान मंडी परिसर में जो जहां भी खड़ा है, वह राष्ट्रगान में शामिल होगा। पहले दिन कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। व्यापारी, किसान व हम्मालों को इसकी सूचना दी गई है।
कहा गया है कि उद्घोषणा होने के बाद काम बंद कर जो जहां है, राष्ट्रगान के सम्मान में खड़ा रहे। गोयल के अनुसार उज्जैन प्रदेश की ऐसी पहली मंडी होगी, जहां राष्ट्रगान की शुरुआत की जा रही है।
Category: