भूषण स्टील की संपत्तियों के अधिग्रहण के लिए लगी बोली

  • Posted on: 25 February 2018
  • By: admin
नई दिल्ली। भूषण स्टील की संपत्तियों के अधिग्रहण के लिए टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू लिविंग प्राइवेट लिमिटेड और एक अन्य कंसोर्टियम ने बोली लगाई है। भारी कर्ज का बोझ होने की वजह से समाधान प्रक्रिया से जुड़ी पेशेवरों की टीम को इन तीनों कंपनियों और भूषण स्टील के ही कर्मचारियों के एक कंसोर्टियम की तरफ से प्रस्तावित समाधान संबंधी दस्तावेज हासिल हुए हैं। गौरतलब है कि जेएसडब्ल्यू प्राइवेट लिमिटेड दो कंपनियों, जेएसडब्ल्यू और पीरामल एंटरप्राइजेज का संयुक्त उपक्रम है।
इस खबर के बाद सोमवार को बीएसई में भूषण स्टील के शेयर 20 फीसद की अपनी दैनिक कारोबारी सर्किट सीमा तक उछलकर 53.85 रुपये को छू गए। वॉल्यूम ट्रेडिंग के लिहाज से भी कंपनी के शेयरों में 1.37 गुना ज्यादा यानी 27 लाख से ज्यादा शेयरों की खरीद-फरोख्त हुई। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में भी कंपनी के शेयर 19.91 फीसद तक उछले। भूषण स्टील ने बताया कि पिछले सप्ताह शुक्रवार को कंपनी के समाधान पेशेवरों और कमिटी ऑफ क्रेडिटर्स (सीओसी) की बैठक में दस्तावेजों पर चर्चा हुई। कंपनी ने कहा, यह सुनिश्चित किया जाएगा कि बोली लगाने वालों के दस्तावेज इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड 2016 की शर्तों से मेल खाते हों। बोली दस्तावेजों में से समाधान योजना की पहचान हो जाने के बाद सीओसी की एक और बैठक होगी।
टाटा स्टील के एमडी व सीईओ टी. वी. नरेंद्रन ने हालांकि बोली की रकम का खुलासा करने से इनकार कर दिया। लेकिन उन्होंने कहा कि अगर अन्य बोलीकर्ताओं की बोली रकम के बारे में आ रही खबरों पर यकीन किया जाए, तो हम संभवत: दूसरों से आगे हैं।
Category: