भारत में 4000 करोड़ रुपये और निवेश करेगी वीवो इंडिया, नया कारखाना लगाएगी

  • Posted on: 25 August 2019
  • By: admin
जयपुर। प्रमुख मोबाइल हैंडसैट कंपनी वीवो इंडिया भारत में 4000 करोड़ रुपये से अधिक का और निवेश कर रही है। इसके तहत कंपनी एक नया कारखाना लगाएगी। उसकी भारतीय बाजार में दो नये मोबाइल फोन भी जल्द ही लाने की योजना है। वीवो इंडिया के निदेशक (ब्रांड स्ट्रेटेजी) निपुण मार्या ने यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कंपनी भारत में अब तक 400 करोड़ रुपये निवेश किए हैं।
ग्रेटर नोएडा में कंपनी का मौजूदा कारखाना 2.5 करोड़ मोबाइल बनाने की अपनी पूरी क्षमता पर काम कर रहा है और बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी नया कारखाना लगाएगी। उन्होंने बताया कि कंपनी आने वाले समय में चरणबद्ध तरीके से 4000 करोड़ रुपये निवेश करेगी जिसमें मौजूदा कारखाने के पास एक नया कारखाना लगाना भी शामिल है। नया कारखाना साल भर में परिचालन में आ सकता है और इससे कंपनी की क्षमता दोगुनी होकर पांच करोड़ हैंडसैट सालाना हो जाएगी। उन्होंने बताया कि भारतीय मोबाइल हैंडसैट बाजार में कंपनी की मूल्यानुसार हिस्सेदारी इस समय 21.2' है और देश में आफलाइन बाजार दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल ब्रांड है।
एक सवाल के जवाब में मार्या ने कहा कि कंपनी की अपनी किसी मौजूदा सीरिज को बंद करने की योजना नहीं है जबकि वह भारतीय बाजार के लिए दो नये हैंडसैट पर काम कर रही है। मार्या ने इस अवसर पर अपनी नयी  एस सीरिज  में पहला स्मार्टफोन वीवो एस1 भी राजस्थान के बाजार में पेश किया। इसकी शुरुआती कीमत 17999 रुपये है और कंपनी को उम्मीद है कि इससे वह बाजार में अपनी पकड़ और मजबूत बना सकेगी।
Category: