भारत में संतुलित और लाभप्रद विकास पर ध्यान केंद्रित:मोटोरोला

  • Posted on: 25 September 2018
  • By: admin
नई दिल्ली। भारत के स्मार्टफोन बाजार में भारी प्रतिस्पर्धा से निश्चिंत मोटोरोला ने स्थानीय बाजार में नए फोन पेश करने की तैयारी की है। कंपनी ने कहा है कि वह यह अपने कारोबार को संतुलित और लाभप्रद तरीके से विस्त्तृत करने ध्यान देगी। मोटोरोला इस समय चीनी कंपनी लेनोवो समूह का हिस्सा है। उसने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट के साथ विशेष साझेदारी में वर्ष 2014 में भारतीय बाजार में पुन:प्रवेश किया। उसके बाद से, कंपनी ने अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (मंच) तथा दुकानों पर अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है।
भारत में मोटोरोला मोबिलिटी इंडिया के स्थानीय प्रमुख प्रशांत मणि ने बताया, भारतीय स्मार्टफोन बाजार हमेशा उतार चढ़ाव से भरा रहा है, हम यहां पर अपनी चुनौतियों को समझते हैं बाजार तेजी से बढ़ रहा है, हम उन कंपनियों के बारे में जानते हैं जो कीमत को औजार की तरह से इस्तेमाल कर रही हैं अथवा कुछ उन कंपनियों के बारे में जानते हैं जिन्होंने काफी अत्यधिक मात्रा में बाजार में निवेश किया हुआ है।
उन्होंने कहा कि मोटोरोला की मौलिक विचार प्रक्रिया संतुलित और लाभप्रद वृद्धि करना है। हालांकि, मणि ने कंपनी के राजस्व की मात्रा के बताने से इनकार कर दिया। अप्रैल-जून 2018 की तिमाही के दौरान भारत में कुल 3.35 करोड़ स्मार्टफोन का आयात हुआ था जिसमें जियोमी की हिस्सेदारी 29.7 प्रतिशत, सैमसंग की 23.9 प्रतिशत, विवो की 12.6 फीसदी, ओप्पो की 7.6 फीसदी और ट्रांसशन की पांच प्रतिशत हिस्सेदारी थी।
मनी ने कहा कि ग्राहकों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किए गए उत्पादों को पेश करने के अलावा, कंपनी मोटो हब्स के साथ ऑफलाइन बाजार में अपनी उपस्थिति को बढ़ा रही है। मोटोरोला ने एंड्रॉइड वन सॉफ्टवेयर द्वारा संचालित मोटोरोला वन पावर पेश करने के लिए गुगल के साथ साझेदारी की है।
इस स्मार्टफोन की कीमत 15,999 रुपये है, इसमें 6.2 इंच का डिस्प्ले, 4 जीएम का रैम, 64 जीबी इंटरनल मेमोरी (256 गीगबाइट तक विस्तार करने के योग्य), 16 एमपी + 5 एमपी दोहरा रीयर कैमरा और 12 एमपी का फ्रंट कैमरा लगा है।
Category: