भारतीय पर्यटकों को लुभा रहा स्विट्जरलैंड

  • Posted on: 31 January 2012
  • By: satish

नई दिल्ली। स्विट्जरलैंड की खूबसूरत वादियां भारतीय पर्यटकों को काफी लुभा रही हैं। पिछले कई साल से स्विट्जरलैंड जाने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्विट्जरलैंड टूरिज्म इंडिया ने बताया कि पिछले साल (2011 में) स्विट्जरलैंड जाने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या में 20 फीसदी का इजाफा हुआ था और इस साल भी विभाग को लगभग इतनी ही बढ़त का अनुमान है। स्विट्जरलैंड टूरिज्म भारतीयों के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए करीब 50 करोड़ रुपए का निवेश करेगा।
स्विट्जरलैंड टूरिज्म इंडिया के एमडी माइकल मेडर ने नई दुनिया को बताया, पिछले साल स्विट्जरलैंड में करीब 2.20 लाख भारतीय पर्यटक गए थे जिन्होंने वहां करीब 4.56 लाख रातें बिताईं। इस साल भी हमने भारतीय पर्यटकों की संख्या में 20 फीसदी से ज्यादा बढ़त का लक्ष्य रखा है।
इस अवसर पर स्विट्जरलैंड टूरिज्म इंडिया की उप निदेशक रीतू शर्मा ने बताया, भारतीय पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए स्विट्जरलैंड टूरिज्म ने बहुत सस्ते पैकेज घोषित किए हैं। ऐसे ही एक पैकेज के तहत भारत से एक वयस्क व्यक्ति के स्विट्जरलैंड आने-जाने और वहां पांच दिन ठहरने का खर्च सिर्फ 59,000 रुपए है।

Category: