फ्लाइट में मच्छरों से छुटकारा पाने का इंडिगो ने निकाला नया तरीका

  • Posted on: 10 May 2018
  • By: admin
नई दिल्ली। एयरलाइंस कंपनी इंडिगो फ्लाइट ने फ्लाइट में मच्छरों से निजात पाने का एक तरीका ढूंढ लिया है। एयरलाइन में मच्छरों को लेकर यात्रियों की बढ़ती शिकायत के बीच उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक बैट्स का यूज कर मच्छरों से छुटकारा पाने की योजना बनाई है। इससे अब यात्रियों को यात्रा के बीच मच्छरों के काटने की शिकायत नहीं करनी पड़ेगी। एयरलाइन के मुताबिक मच्छरों को मारने वाले इन इलेक्टॉनिक रैकेट्स से यात्रियों की मच्छरों के कारण होने वाली असहजता दूर होगी। इंडिगो की प्रवक्ता ने कहा कि इन रैकेट का इस्तेमाल बहुत जरुरत पडऩे पर ही लिया जाएगा।
इससे पहले मच्छर मारने वाले स्प्रे का प्रयोग किया जाएगा। अगर स्प्रे करने से भी मच्छर नहीं मरेंगे तब रैकेट का प्रयोग किया जाएगा। एयरलाइन के मुताबिक, हर साल गर्मी के मौसम में कुछ स्टेशंस पर मच्छर हो जाते हैं और एक मानक प्रक्रिया के तहत, हम बोर्डिंग के पहले एयरक्राफ्ट में कीटनाशक से स्प्रे करते है। बता दें कि हाल ही में इंडिगो की फ्लाइट में हार्ट सर्जन डॉ. सौरभ राय ने मच्छर काटने की शिकायत की थी तो उन्हें फ्लाइट से ही नीचे उतार दिया गया था। यही नहीं सोशल मीडिया पर अभद्रता की शिकायत वायरल हुई तो इंडिगो ने सफाई दी कि समस्या का समाधान किया जाता कि उससे पहले डॉक्टर उत्तेजित हो गए। उन्होंने धमकाया और हाईजैक शब्द का इस्तेमाल किया।
नारायणा मल्टीस्पेशियलिएटी हॉस्पिटल बेंगलुरु में कार्यरत हार्ट सर्जन डॉ. सौरभ राय अमौसी एयरपोर्ट से बेंगलुरु जाने के लिए 10 अप्रैल की सुबह इंडिगो की फ्लाइट 6ई-541 में सवार हुए थे। यह सुबह 6.05 बजे बेंगलुरू रवाना होती है। विमान उडऩे को तैयार हो ही रहा था कि डॉ. राय ने केबिन क्रू से मच्छरों के काटने की शिकायत की थी। डॉक्टर का आरोप था कि उन्हें इंडिगो एयरलाइंस के ग्राउंड स्टाफ ने कॉलर पकड़कर बाहर निकाल दिया। उनका सामान भी बाहर फेंक दिया। एयरहोस्टेस ने देख लेने की धमकी देते हुए कहा कि मच्छर लखनऊ ही नहीं हिंदुस्तान भर में हैं। अच्छा होगा देश छोड़कर चले जाओ।
Category: