पेंशनर्स समाज अनुभवों से राष्ट्र्र विकास में अपना अहम् योगदान दें:मेघवाल

  • Posted on: 25 January 2019
  • By: admin
जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने पेंशनर्स समाज को आह्वान किया है कि वे अपने अनुभवों से राष्ट्र के विकास में अपना अहम योगदान देकर युवा पीढ़ी को सही रास्ता दिखाएं। मेघवाल बुधवार को यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 122वीं जयंती पर महात्मा गांधी राज्य स्तरीय पेंशन समाज भवन परिसर में भारत पथिक संस्थान एवं अन्य भारत पथिक द्वारा आयोजित होनहार छात्रों को जर्सिया, महिलाओं को साडियॉ वितरण सम्मान एवं जन जागृति कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने नेताजी सुभाश चंद्र बोस की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि नेताजी ने देश को आजाद कराने में अहम योगदान दिया था। उन्होंने पेंशनर्स की लंबी उम्र, स्वस्थ रहने एवं कभी त्रस्त नही रहने की कामना की। इस अवसर पर प्रोत्साहन स्वरूप सौ से अधिक महिलाओं को साडिय़ॉ एवं सौ गरीब बच्चों को स्वेटर भेंट करने के साथ छात्र-छात्राओं को नेताजी की स्मृति चिन्ह् दिए गए। 
उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा पेंशनर्स के लिए किए गए कार्यो की सरहाना करते हुए कहा गत कार्यकाल में उन्होंने बंगला खाली कराकर पेंशनर्स कार्यालय बनवाया था। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने उपस्थित पेेंशनर्स एवं लोगों को आह्वान किया कि गरीब, वंचित एवं पिछड़े वर्ग की सभी बालिकाओं को शिक्षित करने में योगदान देंवे एवं बेटियों और बेटो में कोई भेद नही करें। उन्होंने कहा कि गत सरकार में जब मैं शिक्षा मंत्री था तब राजस्थान में 186 कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय खोले गए थे, जिससे गरीब तबके की बालिकाएं शिक्षित हो सकें साथ ही बालिकाओं के लिए भी छात्रावास भी खोले गए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी योजनाएं लाकर लोगों को लाभ पहुॅचाने का कार्य करेगी। 
समारोह में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के चेयरमैन बी.एल. जाटावत, पेंशनर्स समाज के महामंत्री प्रेमशंकर सुमन, रैगर समाज की अध्यक्ष श्रीमती अंजुरानी कराडिया, महिला संयोजक श्रीमती कान्ता सिंह आहुजा, संस्थान के संस्थापक सुरेश चंद बिलोनिया, पूर्व अध्यक्ष क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक राजेंद्रपाल सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष गुलाब चंद जैन सहित गणमान्य अतिथिगण उपस्थित थे।
Category: