परिवार के साथ अच्छा वक्त बिताने के लिए दिल्ली-NCR की सबसे बेहतरी जगहें

  • Posted on: 10 March 2019
  • By: admin
अरावली की पहाडिय़ों के बीच दिल्ली के बाहर, मानेसर से 20 किलोमीटर दूर, एक अंतरराष्ट्रीय मानक गोल्फ कोर्स से सटा एक सुंदर घूमने के लिए स्थान है तरुधन वैली गोल्फ रिसॉर्ट। ये जगह एक दिन परिवार के साथ घूमने के लिए एकदम परफेक्ट है। ऐसा कई बार होता है कि हम अपने वीकेंड पर सोचते हैं कि चलो, परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने- फिरने जाया जाए लेकिन जैसे ही दिल्ली के ट्रैफिक की याद आती है
मन पीछे हट जाता है, ऐसा लगता है कि दिल्ली में कुछ है ही नहीं घूमने के लिएज् और कुछ है भी तो वहां जाते-जाते शाम हो जाएगीज् बस फिर क्या प्लान कैंसिल हो जाता हैं, लेकिन आज हम आपको घूमने-फिरने की ऐसी लोकेशन के बारे में बताएंगे जहां जाकर आपका मन खुश हो जाएगा। ये लोकेशन एकदम दिल्ली के पास ही हैं जिसके लिए आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी, इन जगहों पर जाकर आप Good Time  अपने परिवार या दोस्तों के साथ स्पेंड़ कर सकते हैं।
मानेसर
दिल्ली के केवल 45 किलोमीटर दूर मानेसर घूमने-फिरने वालों के लिए काफी अच्छी जगह हैं जहां आप अपने परिवार के साथ जा सकते हैं पिकनिक मनाने। यहां आपको राजस्थानी कल्चर देखने को मिलेगी। खाने के लिए भी खूब सारी वेराइटी हैं जिसमें से राजस्थानी खाना यहां की विशेषता है। इसके अलावा आप कई तरह के पक्षियों और म्यूजिय़म को देख सकते हैं।
तरुधन वैली गोल्फ रिसॉर्ट
अरावली की पहाडिय़ों के बीच, दिल्ली के बाहर, मानेसर से 20 किलोमीटर दूर, एक अंतरराष्ट्रीय मानक गोल्फ कोर्स से सटा एक सुंदर घूमने के लिए स्थान है तरुधन वैली गोल्फ रिसॉर्ट। ये जगह एक दिन परिवार के साथ घूमने के लिए एकदम परफेक्ट है। यहां आकर  आप गोल्फ खेलें, स्पा और स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लें।
कैंप वाइल्ड धौज
धौज झील फरीदाबाद से 20 किमी की दूरी पर है। झील बहुत ही सुन्दर है और हरे-भरे पेड़ों से घिरी है। यह एक लोकप्रिय पिकनिक स्पॉट है। लोग यहाँ कैम्प के लिये भी आते हैं। यहां आपको कैंपिंग से लेकर रॉक क्लाइम्बिं, फ्लाइंग फॉक्स और रिवर क्रॉसिंग आदि चीज़ें मिलेंगी। इस एरिया के आसपास गांव भी हैं तो यहां जाकर ताजगी और सुकून का एहसास भी होगा।
वी रिजॉर्ट फार्म स्टे दिल्ली
वी रिसॉर्ट्स फार्म स्टे दिल्ली में स्थित हैं ये छतरपुर मेट्रो स्टेशन से सिर्फ 9 किमी दूर है। शोर, व्यस्त शहरी जीवन से अगर आप थक गये हैं कुछ सूकून की तलाश में हैं तो आप यहां आ सकते हैं एक दिन दिल्ली में परिवार के साथ बिताने के लिए बेस्ट हैं। इसके रचनात्मक रूप से परिदृश्य वाले बगीचे, फलों के बाग, छिपे हुए रास्ते और जल निकाय आपको शहर के जीवन के किसी भी भाग के साथ एक हरे रंग की छुट्टी पर ले जाते हैं।
Category: