डेल ने लांच किए नए गेमिंग लैपटॉप, इस कीमत पर होंगे उपलब्ध

  • Posted on: 25 March 2019
  • By: admin
नई दिल्ली। कंप्यूटर एवं लैपटॉप बनाने वाली डेल इंडिया ने भारतीय बाजार में नए गेमिग लैपटॉप एलिनवेयर एरिया 51एम, एलिनवेयर एम 15 और डेल जी 7 को लांच करने की घोषणा की जिसकी कीमत 299590 रुपए तक है। डेल के एलिनवेयर, गेमिंग और एक्सपीएस के उपाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक फ्रेंक एजोर ने कहा कि एलिनवेश्र 51 एम को इस तरह से डिजाइन किया गया है
कि यह डेस्कटॉप का स्थान ले सके। इसमें बहुत कुछ ऐसे हैं जो दुनिया में पहली बार किसी लैपटॉप में दिए गए हैं। इसमें नौवीं पीढ़ी का आठ कोर डेस्कटॉप प्रोसेसर है। इसमें कई ऐसे उपकरण दिए गए हैं जो अपग्रेड किया जा सकता है।
17 इंच स्क्रीन वाले इस लैपटॉप का वजन करीब 4 किलोग्राम है। इसकी कीमत 299590 रुपए है और यह कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से एलिनवेयर एम 15 का स्क्रीन 15 इंच का है और एलिनवेयर 13 की तुलना में इसका वजन करीब आधा हो गया है और यह 2.16 किलोग्राम हो गया है। इसमें आठवीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर और डिजाइन ग्रैफिक्स कार्ड है। इसकी कीमत 178399 रुपए है और यह कंपनी की कंपनी ने इसके साथ ही अपने जी सीरीज गेमिंग लैपटॉप के तहत नया जी 7 लैपटॉप लांच किया है। यह जी सीरीज में सबसे पतला गेमिंग लैपटॉप है। इसमें आठवी पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर और ग्राफिक कार्ड है। इसमें छह जीबी जीडीडीआर6 वीडियो मेमोरी है। इसका स्क्रीन भी 15इंच है। यह लैपटॉप पूरे देश में एक अप्रैल से उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 157399 रुपए है।
Category: