ट्रेड एंड टैक्नोलॉजी एग्जीबिशन, कांफ्रेंस एंड अवार्ड उद्योगों के हित में हमारी नीतियों का सभी ने वेलकम किया: अशोक गहलोत

  • Posted on: 25 February 2020
  • By: admin
जयपुर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज जबकि पूरा देश इकोनॉमिक स्लोडाउन को लेकर चिंतित है, केन्द्र सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए कि कैसे आम आदमी की परचेजिंग पावर बढ़े। क्रय शक्ति सुधरेगी तभी देश से आर्थिक सुस्ती के वातावरण को दूर करने में मदद मिलेगी। ऐसे चिंताजनक समय में रिप्स-2019, एमएसएमई एक्ट-2019 तथा सोलर एवं विंड एनर्जी सेक्टर को प्रोत्साहन देने वाली राज्य सरकार की नीतियों की पूरे देश में सराहना हुई है तथा सभी ने इनका वेलकम किया है। 
गहलोत जयपुर एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ की ओर से ट्रेड एवं टैक्नोलॉजी विषय पर आयोजित एग्जीबिशन, कांफ्रेंस एवं अवार्ड समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर देश के विभिन्न राज्यों से आए खाद्य पदार्थ एवं मंडी व्यापारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अपनी नीतियों एवं फैसलों के माध्यम से वे सभी प्रयास करेगी जिससे उद्योग एवं व्यापार जगत को प्रोत्साहन मिले। 
उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था में एमएसएमई सेक्टर की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए हम राज्य में ऐसे उद्योगों को स्थापित करने के लिए नया एक्ट लेकर आए और पहले तीन साल तक एमएसएमई उद्यमियों को विभिन्न सरकारी मंजूरियों एवं ने राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ की स्मारिका का विमोचन भी किया।
ऊर्जा मंत्री श्री बी डी कल्ला ने कहा कि निरोगी रहने के लिए जरूरी है कि हम सभी सात्विक आहार को अपनाएं। उन्होंने ऑर्गनिक उत्पादों की बढ़ती मांग का जिक्र करते हुए कहा कि मंडी व्यापारी किसानों को जैविक खेती अपनाने के लिए प्रेरित करें। मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने कहा कि निरोगी राजस्थान को साकार करने की दिशा में कारोबारी जगत की भूमिका महत्वपूर्ण है। 
 
Category: