ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की यह दमदार बाइक

  • Posted on: 10 March 2018
  • By: admin
ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी ट्रायम्फ ने भारत में अपनी नई बोनेविल स्पीडमास्टर बाइक को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की कीमत 11.11 लाख रुपए की एक्स शोरूम है। नई बोनेविल स्पीडमास्टर कंपनी की ही बॉबर बाइक के प्लेटफार्म पर बेस्ड है, लेकिन यह डिजाइन और टूरिंग क्षमता के मामले में काफी अलग है। इस बाइक का मुकाबला भारत में हार्ले-डेविडसन की क्रूजर रेन्ज और इंडियन स्काउट से होगा।
इंजन-इस बाइक के इंजन की बात करे तो कंपनी ने नई बोनेविल स्पीडमास्टर में 1200cc का हाई टॉर्क पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है। यह इंजन 6100 rpm पर 76 bhp की पावर और 4000 rpm पर 106 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियाबॉक्स से लैस किया गया है।
फीचर्स-Triumph Bonneville Speedmaster में क्लासिक लुक्स वाले वायर स्पोक वील्ज हैं। दोनों पहियों में ड्यूल डिस्क ब्रेक और अगले पहिये में ब्रेम्बो कैलिपर्स भी हैं। दोनों ही डिस्क ब्रेक्स को एबीएस यानी एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम से लैस किया गया है। इस बाइक पर 2 साल की वारंटी है। इसके अलावा बाइक में बाइक में पूरी तरह LED, क्रूज कंट्रोल, राइड-बाय-वायर, रोड और रेन ड्राइविंग मोड्स, ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ कस्टमाइजेशन आदि हाइटेक फीचर्स भी दिए गए हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय बाजार में कितना दम दिखा पाती है।
Category: