जनप्रतिनिधि योग दिवस पर निभाएं सक्रिय भागीदारी:सराफ

  • Posted on: 10 June 2018
  • By: admin
जयपुर। चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद विभाग मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि कोटा में योग दिवस पर आयोजित होने वाला राज्य स्तरीय समारोह किसी एक संस्था या व्यक्ति का न होकर राष्ट्रीय गौरव का कार्यक्रम है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आव्हान किया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सक्रिय भागदारी निभाएं। 
चिकित्सा मंत्री कोटा के न्यू मेडिकल कॉलेज के सभागार में 21 जून को चतुर्थ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कोटा के आरएसी ग्राउण्ड में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय तैयारियों के संबंध में जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस समारोह को ?तिहासिक बनाने के लिए अधिक से अधिक जनसहभागिता सुनिश्चित करें। उन्होंने इस कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करने और योग के प्रति जन जागृति पैदा करने की बात कही।  चिकित्सा मंत्री ने जनप्रतिनिधियों से उनके सुझाव आमंत्रित किये और अधिकारियों से सकारात्मक सुझावों पर अमल करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों व आमजन के सहयोग से इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाकर, इसे गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराने का प्रयास किया जाएगा। इस कार्यक्रम के बाद कोटा को शिक्षा और उद्योग नगरी के बाद योग नगरी के रूप में जाना जाएगा। 
चिकित्सा मंत्री ने इससे पूर्व राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय  में नवनिर्मित 2 परीक्षा हॉल का लोकार्पण किया और नवीन चिकित्सालय भवन के द्वितीय तल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। कार्यक्रम में सांसद ओम बिरला, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, सांगोद विधायक हीरालाल नागर, रामगंजमंडी विधायक श्रीमती चन्द्रकांता मेघवाल, कोटा जिला प्रमुख सुरेन्द्र गुर्जर, नगर निगम महापौर महेश विजय, यूआईटी अध्यक्ष रामकुमार मेहता, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गिरीश वर्मा, मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. देवेन्द्र विजय सहित बडी संख्या में जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहे।
Category: