चीन की कंपनी ने लगाई फोर्टिस के लिए बोली

  • Posted on: 25 April 2018
  • By: admin
नई दिल्ली। फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड की खरीद में अब चीन की कंपनी फोसुन इंटरनेशनल लिमिटेड भी उतर आई है। कंपनी ने अपनी शाखा फोसुन हेल्थ होल्डिंग्स के जरिये फोर्टिस की खरीद के लिए बोली लगाई है। फोर्टिस ने मंगलवार देर रात बंबई शेयर बाजार (बीएसई) को बताया कि उसे फोसुन की तरफ से एक गैर-बाध्यकारी अभिरुचि मिली है। इसके तहत वह 156 रुपये प्रति शेयर के प्राथमिक निवेश पर फोर्टिस की खरीद के लिए तैयार है।
इस भाव पर कंपनी कुल 35 करोड़ डॉलर (2,295 करोड़ रुपये से ज्यादा) निवेश करेगी।
फोसुन ने कहा है कि उसकी पेशकश तीन सप्ताह के अंदर फोर्टिस की ड्यू डिलिजेंस प्रक्रिया पूरी होने पर निर्भर करती है। इसके साथ ही वह कुल प्रस्तावित निवेश में से 100 करोड़ रुपये का प्राथमिक निवेश करेगी, जबकि बाकी निवेश कुछ शर्तों के साथ होगा। फोसुन ने फोर्टिस के निदेशक बोर्ड को लिखे पत्र में 100 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के लिए भी यह शर्त रखी है कि उसे ड्यू डिलिजेंस की प्रक्रिया पूरी करने और प्रस्ताव पर मोल-भाव करने के लिए एक महीने का वक्त दिया जाए। इसके साथ ही उसे हिस्सेदारी के एवज में निदेशक बोर्ड में पर्याप्त जगह मिलनी चाहिए।
गौरतलब है कि फोर्टिस की खरीद के लिए मलेशिया की आइएचएच हेल्थकेयर बीएचडी, मनीपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड और बर्मन व मुंजाल परिवार संयुक्त रूप से पहले से कतार में हैं। हालांकि फोर्टिस ने यह भी कहा कि फिलहाल कंपनी के निदेशक बोर्ड ने कोई भी अंतिम फैसला नहीं किया है और इस पर गुरुवार को प्रस्तावित बैठक में चर्चा होने की उम्मीद है।
Category: