चालू वित्त वर्ष में 10' से अधिक की वृद्धि हासिल करने की राह पर मारुति सुजुकी

  • Posted on: 10 August 2018
  • By: admin
नयी दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया ने जुलाई में मामूली गिरावट आने के बाद भी अच्छे मानसून और ग्रामीण मांग के दम पर 2018-19 में बिक्री में दहाई अंकों यानी 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के अनुमान को कायम रखा है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। कंपनी वस्तुओं की लागत बढऩे तथा विदेशी विनिमय में उतार-चढ़ाव एवं ईंधन की कीमतों में तेजी का असर कम करने के लिए इस महीने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की योजना बना रही है। हालांकि कंपनी का मानना है
कि इस दाम वृद्धि का उसकी बिक्री पर कोई खास असर नहीं होगा। कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर.एस.कलसी ने कहा, ''हम दहाई अंकों की वृद्धि का वार्षिक लक्ष्य बरकरार रख रहे हैं। मैं भविष्य की वृद्धि के लिए सकारात्मक हूं।" उन्होंने कहा कि सकारात्मक उम्मीद का कारण देश में लगातार दूसरे साल मानसून अच्छा रहना है।कलसी ने कहा कि फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाना ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा होगा जहां त्योहारी सीजन में मांग बढऩे की उम्मीद है।
उन्होंने कहा, ''अक्तूबर तक इन फसलों का पैसा आने लगेगा और एमएसपी वृद्धि से संपत्ति का बेहतर वितरण होगा। हम यात्री कार उद्योग के भविष्य के लिए काफी खुश हैं।"
Category: