ग्रेटर नोएडा में आवासीय परियोजना में 500 करोड़ निवेश करेगी मिगसन

  • Posted on: 10 July 2018
  • By: admin
रीयल्टी क्षेत्र की कंपनी मिगसन उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सस्ती आवासीय परियोजना विकसित करने में 500 करोड़ रुपये निवेश करेगी। कंपनी पांच एकड़ की इस भूमि में 1250 आवासीय फ्लैट विकसित करेगी। इसमें बनने वाले फ्लैट की कीमत 16 से 26 लाख रुपये होगी। मिगसन के प्रबंध निदेशक यश मिगलानी ने कहा, हमने हाल ही में बहुत ही प्रतिस्पर्धी दाम पर ग्रेटर नोएडा में मिगसन विलासा परियोजना शुरू की है। इस परियोजना में हमने पहले ही 900 फ्लैट बेच दिये हैं। '
परियोजना में निवेश के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जमीन की कीमत सहित इसमें कुल मिलाकर 500 करोड़ रुपये का निवेश होगा। 
उन्होंने कहा कि निवेश के लिये राशि कंपनी के आंतरिक स्रोतों से और फ्लैट के ग्राहकों से अग्रिम राशि लेकर पूरी की जायेगी। परियोजना को अगले दो से तीन साल में पूरा कर लिया जायेगा। 
सरकार सस्ते मकान लेने वालों को अपनी तरफ से ब्याज सब्सिडी उपलब्ध करा रही है। इसके अलावा इस श्रेणी की परियोजनाओं को ढांचागत सुविधा क्षेत्र का दर्जा भी मिला हुआ है।
निम्न एवं मध्यम श्रेणी की इन वहनीय आवासीय परियोजनाओं के लिये माल एवं सेवाकर (जीएसटी) की दर को भी कम किया गया है। यही वजह है कि इस श्रेणी के मकानों में मांग एवं आपूर्ति में वृद्धि हुई है। मिगसन ने इस साल अप्रैल में गाजियाबाद में भी 1,000 करोड़ रुपये की लागत से सस्ती अवासीय परियोजना शुरू की थी। कंपनी ने केन्द्र सरकार की सस्ते मकान उपलब्ध कराने के लिये शुरू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3,000 आवासीय इकाइयां उपलब्ध कराने की योजना बनाई है।
Category: