गूगल मैप में आए नए फीचर्स, इन चीजों की मिलेगी सटीक जानकारी

  • Posted on: 25 June 2018
  • By: admin
नई दिल्ली। गूगल अपनी सबसे ज्यादा यूज होने वाली एप्स को अपडेट कर रहा है। इसी कड़ी में उसने गूगल मैप में कुछ ऐसे फीचर्स जोड़े हैं जो आपकी सर्च को और आसान बनाएंगे। हाल ही में हुई गूगल की सालाना इवेंट में कंपनी के सीईओ सुंदर पिचई ने मैप में कुछ नए फीचर्स जोडऩे की बात कही थी। इसके बाद इस पर काम पूरा हो चुका है और यह नए फीचर्स जोड़े भी जा चुके हैं। इन फीचर्स की वजह से इसका इंटरफेस बिल्कुल ही बदल गया है।
नए गूगल मैप्स के इंटरफेस में सर्च बॉक्स के कॉर्नर को राउंड किया गया है। इसके साथ ही फॉन्ट भी बदला गया है, साथ ही इंटरफेस को आकर्षक बनाने के लिए ज्यादा व्हाइट स्पेस दिया गया है। हांलाकि, ड्राइविंग और ट्रांजिट सेक्शन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।
एक्सपलोरर सेस्शन में बड़ा बदलाव देखा जा सकता है। कैटेगरी आइकन को और भी कलरफुल और सुंदर बनाया गया है। रेस्टोरेंट टाइप के फीचर्ड पब्लिक लिस्ट भी दिया गया है। इसके अलावा इवेंट टाइमिंग और लिस्ट को भी इस एप के नए फीचर्स में जोड़ा गया है। जिसकी मदद से फेसबुक की तरह ही यह आपको आने वाले इवेंट के बारे में सूचित करेगा।
इसके अलावा गूगल मैप्स के नए फीचर में आप फूड भी सर्च कर सकेंगे। इसके अलावा आप इससे शॉपिंग कर सकते हैं। इसके अलावा आपको यह भी जानकारी मिल पाएगी की फूड लिस्ट को किसने क्रिएट किया है। इवेंट सेक्शन को टाइम और लोकेशन के हिसाब से फिल्टर भी किया जा सकेगा।
Category: