कृषि और पशुविज्ञान विश्वविद्यालयों में मिलेगा 7वें वेतन आयोग के अनुरूप वेतनमान

  • Posted on: 25 June 2019
  • By: admin
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के पशुविज्ञान विश्वविद्यालय सहित 5 कृषि विश्वविद्यालयों के अध्यापकों, पुस्तकालय अध्यक्षों और शारीरिक शिक्षा निदेशकों के लिए 7वें वेतन आयोग के अनुरूप नया वेतनमान लागू करने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है। नए वेतनमान के परिलाभ एक जनवरी, 2017 से देय होंगे। गहलोत ने राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय, बीकानेर;
स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय, बीकानेर; महाराणा प्रताप कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर; कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर; कृषि विश्वविद्यालय, कोटा और श्री कर्ण नरेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय, जोबनेर (जयपुर) के अध्यापकों, पुस्तकालय अध्यक्षों और शारीरिक शिक्षा निदेशकों के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की सिफारिशों के अनुसार नये वेतनमान देने की स्वीकृति दे दी है।
राज्य सरकार के निर्देशानुसार, अध्यापकों को नये वेतनमान के अनुसार एक जनवरी, 2017 से 31 दिसम्बर, 2018 तक का एरियर इस वित्तीय वर्ष में देय होगा और इसका भुगतान भविष्य निधि खाते में जमा किया जाएगा। साथ ही, एक जनवरी, 2004 के बाद सेवा में आए अध्यापकों के लिए एरियर का भुगतान तीन किस्तों में 30:30:40 के अनुपात में एक जुलाई, 2019, एक अक्टूबर, 2019 और एक जनवरी, 2020 को देय होगा।
Category: