इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया वीडियो ऐप, यूट्यूब को देगा टक्कर

  • Posted on: 25 June 2018
  • By: admin
अब तक सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट का तमगा लिए चल रही यूट्यूब को टक्कर देने एक नई ऐप आ गई है। सोशल साइट इंस्टाग्राम ने भी अपनी वीडियो ऐप ढ्ढत्रञ्जङ्क लॉन्च कर दी है। माना जा रहा है कि यह ऐप यूट्यूब को कड़ी टक्कर देगी। यह ऐप सैन फ्रांसिस्को में आयोजित एक कार्यक्रम में लॉन्च की है। इसके अलावा कंपनी ने कार्यक्रम में यह भी घोषणा की कि इंस्टाग्राम ने 1 बिलियन एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। आपको बता दें कि सितंबर 2017 तक यह आंकड़ा 800 मिलियन था।
क्या है IGTV स्टैंडएलोन एप?
कंपनी ने एक नई IGTV  स्टैंडएलोन एप की घोषणा भी की है। यह ऐप स्नैपचैट और यूट्यूब को कड़ी टक्कर देगी। जब यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करेंगे तो जिन लोगों को आपने फॉलो किया होगा उनकी वर्टिकल वीडियोज अपने आप प्ले हो जाएंगी। यह ऐप एंड्रॉयड और द्बह्रस् पर उपलब्ध है। कंपनी ने बताया कि इस ऐप को ऐसे बनाया गया है जिससे फोन पर वीडियो को आसानी से ढूंढा और प्ले किया जा सके।
1 बिलियन का आंकड़ा पार करने वाली चौथी कंपनी बनी इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम फेसबुक की सोशल एप्स में 1 बिलियन का आंकड़ा पार करने वाली चौथी कंपनी बन गई है। इस लिस्ट में 2.2 बिलियन यूजर्स के साथ फेसबुक पहले नंबर पर है। तो वहीं, 1.5 बिलियन यूजर्स के साथ व्हाट्सएप दूसरे और 1.3 बिलियन यूजर्स के साथ मैसेंजर तीसरे नंबर  पर है। इंस्टाग्राम के को-फाउंडर केविन सिस्ट्रोम के बताया कि हमारे प्लेटफॉर्म से 1 बिलियन से ज्यादा यूजर्स जुड़ गए हैं और हम उम्मीद करते हैं कि यह आंकड़ा आने वाले दिनों में और भी बढ़ेगा। साथ ही उन्होंने यूजर्स से वादा किया है कि यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर इनोवेटिव फीचर्स भी मिलते रहेंगे।
Category: