आवास क्षेत्र में मंजूरी प्रक्रिया में तेजी लाने की जरूरत:पारेख

  • Posted on: 10 July 2018
  • By: admin
नयी दिल्ली। एचडीएफसी लि. के चेयरमैन दीपक पारेख ने आवास क्षेत्र में मंजूरी प्रक्रिया में तेजी लाने और दुरूस्त करने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा है कि मंजूरी प्रक्रिया को पारदर्शी और दुरूस्त बनाने को लेकर राज्य और स्थानीय प्राधिकरणों के हठी रुख आवास क्षेत्र के रास्ते में एकमात्र बाधा है उन्होंने कहा कि केंद्र को उन राज्यों को प्रोत्साहित करना चाहिए जो त्वरित मंजूरी देते हैं और ऐसा नहीं करने वालों को दंडित करना चाहिए।
निवेशकों को लिखे सालाना पत्र में एचडीएफसी लि. के चेयरमैन ने कहा कि इमारतों की मंजूरी के मामले में अधिक पारदर्शिता की जरूरत है क्योंकि इससे सबसे अधिक मकान खरीदार प्रभावित होते हैं। उन्होंने कहा कि आवास क्षेत्र के समक्ष एकमात्रा बाधा राज्य सरकारों तथा स्थानीय प्राधिकरणों का इमारतों की मंजूरी के संदर्भ में प्रक्रियाओं को पारदर्शी और दुरूस्त बनाने को लेकर हठी रुख है। पारेख के अनुसार यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि मंजूरी में देरी से सबसे अधिक प्रभावित मकान खरीदार होते हैं और कीमतें बढ़ती हैं।
उन्होंने कहा कि त्वरित मंजूरी से निर्माण में लगने वाला समय कम होगा और इससे मकान खरीदारों के लिये लागत में कमी लाने में मदद मिलेगी। 
Category: