अमेजन भारत में महज 129 रुपए में दे रहा प्राइम का सब्सक्रिप्शन

  • Posted on: 25 June 2018
  • By: admin
नई दिल्ली। ई-कॉमर्स साइट अमेजन भारत में अपने अमेजन प्राइम के सब्सक्राइबर बढ़ाने की कोशिश में लगी हुई है। इस कोशिश में कंपनी ने भारतीय यूजर्स के लिए नया प्लान पेश किया है। इसके तहत अब भारत में यूजर्स महज 129 रुपए में एक महीने तक अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन पा सकेंगे। यह प्लान लेने के लिए यूजर्स अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकते हैं। प्लान में ऑटो-रिन्यू का फीचर भी शामिल है, लेकिन प्लान के खत्म होने से चार दिन पहले आपको नोटिफिकेशन मिलनी शुरू हो जाएगी।
ये हुआ बदलाव-
अब तक अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए लेना होता था, जिसके लिए यूजर्स को 999 रुपये देने पड़ते थे लेकिन अब 129 रुपये के प्लान में यूजर्स को महीने भर का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। आसान भाषा में समझें तो अब आप टेलिकॉम प्लान्स की तरह ही अमेजन प्राइम का भी एक महीने का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।
इसलिए हुआ बदलाव!
इससे पहले अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन पाने के लिए यूजर्स को केवल सालाना प्लान ही लेना पड़ता था। जबकि नेटफ्लिक्स और एयरटेल पर मासिक प्लान उपलब्ध थे। नेटफ्लिक्स पर 450 रुपये का मासिक सब्सक्रिप्शन लेकर यूजर्स सर्विस का मजा उठा सकते हैं, हालांकि यह प्लान अमेजन प्राइम की तुलना में काफी महंगा है।
इन यूजर्स पर टिकी हैं नजर
जानकारों के मुताबिक अमेजन प्राइम की मासिक सब्सक्रिप्शन के पीछे उन यूजर्स को टारगेट करना है जिनके पास अमेजन का सब्सक्रिप्शन नहीं है। कंपनी के इस प्लान के बाद उम्मीद की जा रही है कि कई यूजर्स अमेजन के साथ जुड़ेंगे। ये यूजर्स छोटे अंतराल के साथ ज्यादा समय के लिए भी इस सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं।
कंपनी ने ये कहा
कंपनी की तरफ से बताया गया है कि जो यूजर्स मासिक सब्सक्रिप्शन लेंगे उन्हें कंपनी की तरफ से हर महीने मेंबरशिप की रिन्यू डेट से तीन दिन पहले जानकारी दी जाएगी। इसके चलते यूजर प्लान को जारी रख सकेंगे।
Category: